दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की कीमत 100 रूपये प्रति किलो तक, सीसीटीवी की निगरानी में हो रही विक्री

Last Updated 25 Jul 2017 03:47:48 PM IST

भारी बारिश के चलते टमाटर की आपूर्तिकरने वाले राज्यों से आवक कम रहने से दिल्ली-एनसीआर के बाजार में टमाटर की कीमतें 100 रूपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं.


टमाटर की कीमत 100 रूपये प्रति किलोग्राम तक (फाइल फोटो)

मदर डेयरी अपने 300 सफल स्टोरों पर टमाटर 96 रूपये प्रति किलोग्राम तक बेच रही है. जबकि ऑनलाइन सब्जियां बेचने वाली कंपनी बिग बास्केट और ग्रोफर्स 100 रूपये प्रति किलोग्राम तक टमाटर बेच रही है.
     
स्थानीय विक्रेता भी गुणवत्ता के हिसाब से 80 से 100 रूपये प्रति किलोग्राम तक टमाटर बेच रहे हैं. इन्हीं टमाटरों के भाव जून की शुरआत में 25 रूपये प्रति किलोग्राम तक थे.


     
उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश के प्रमुख शहरों में कल टमाटर के औसत भाव 80 रूपये प्रति किलोग्राम तक रहे जबकि अधिकतम भाव 95 रपये प्रति किलोग्राम रहे.
     
सरकारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में टमाटर के दाम 83 रपये प्रति किलोग्राम, मुंबई में 88 रूपये प्रति किलोग्राम, चेन्नई में 80 रूपये प्रति किलोग्राम और कोलकाता में 95 रूपये प्रति किलोग्राम रहे.

सीसीटीवी की निगरानी में टमाटर की विक्री

आसमान छूते टमाटरों की बढती कीमतों को लेकर मध्यप्रदेश की होशंगाबाद सब्जी मंडी में थोक सब्जी व्यापारी सीसीटीवी की निगरानी में टमाटरों की बिक्री कर रहे हैं.
    
थोक व्यापरी अमीन राइन ने बताया की टमाटर की सुरक्षा के लिए चार सीसीटीबी कैमरे लगाये हैं. रात में पंजाब और महाराष्ट से आने वाली टमाटर से भरी गाडियो को सीसीटीबी के सामने खड़ा किया जाता है. सुबह सीसीटीवी की निगरानी में ही टमाटर की विक्री की जा रही है.
    
पंजाब और महाराष्ट से आने वाला टमाटर डेढ़ हजार से दो हजार रूपये केरेट बेंचे जा रहे हैं. टमाटर महंगा होने के कारण टमाटर की चोरी की आशंका ने व्यापारियो को चिंतित कर दिया है.

एजेंसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment